AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeTaza Khabar

Bijapur News : बीजापुर में तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद पुलिस की नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में छह नक्सली ढेर

बीजापुर : छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्‍सल प्रभावित बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पोलमपल्ली क्षेत्र में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो महिला सहित छह नक्‍सली मारे गए हैं। पुलिस की ओर से सघन सर्चिंग अभियान जारी है। यह मुठभेड़ सुबह लगभग 7-8 बजे के बीच हुई। बासागुड़ा से सीआरपीएफ, डीआरजी, कोबरा की संयुक्‍त टीम पोलमपल्ली क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर रवाना हुई थी।

जानकारी के अनुसार पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू की, इसकी जवाबी कार्रवाई सुरक्षा बलों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। जानकारी अनुसार मुठभेड़ खत्म होने के बाद का क्षेत्र सर्चिंग करने पर छह नक्सलियों के शव बरामद हुए। घटनास्थल व इसके आसपास पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान जारी है। पुलिस अभी घटनास्थल से वापस नहीं लौटी है।

मुठभेड़ में मारे गए छह नक्‍सलियों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं, परसो नक्सलियों ने तीन ग्रामिणों की हत्या की थी जिसके बाद तलाशी के लिए यह टीम गई थी। नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं, तलाशी अभियान जारी है। चुनाव का आना-जाना लगा रहेगा, लेकिन यह छत्तीसगढ़ की बड़ी समस्या है जिसे दूर करना है।

मुठभेड़ में नक्‍सलियों के शव के साथ हथियार भी बरामद

बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा, नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ मुठभेड़ हुई है। शव के साथ हथियार भी बरामद हुए हैं। बतादें कि तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों के जवान पोलमपल्ली, चिपुरभट्टी इलाके में गई थी। जहां चिपुरभट्टी व तालपेरू नदी के किनारे मुठभेड़ हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *